Thursday, September 20, 2018
Home > Slider > यह रायगढ़ एसडीएम का सल्तनत है,  यहां आंदोलन करना मना है, पढिये पूरा वाक्या

यह रायगढ़ एसडीएम का सल्तनत है,  यहां आंदोलन करना मना है, पढिये पूरा वाक्या

रायगढ़ मुनादी।।

हमेशा विवादों में रहने वाले रायगढ़ एसडीएम प्रकाश सर्वे ने पत्र लिखकर ग्रामीणों को आंदोलन नहीं करने की चेतावनी दी गयी है। एनटपीसी लारा प्रोजेक्ट के प्रभावितों द्वारा रोजगार और बहू अर्जन संबंधित अपनी मांगों को लेकर आंदोलन किया जा रहा है और यह पत्र उसी संबंध में दिया गया है।

कभी अपनी मांगों के धरने पर बैठने पर केस करने की धमकी, कभी गरीब का घर तोड़कर उसे मरने को बाध्य करना, कभी ग्रामीणों को आंदोलन किया तो ठीक नहीं होगा जैसे बात करने वाले रायगढ़ एसडीएम एक पत्र को लेकर फिर से विवादों में हैं। लारा प्रोजेक्ट प्रभावितों द्वारा कलेक्टर को पत्र लिखकर कहा गया है कि देश प्रजातांत्रिक देश है और यहां संविधान हर किसी को अभिव्यक्ति की आजादी देता है। लेकिन आपके अधिनस्थ अधिकारी एसडीएम द्वारा आंदोलनरत प्रभावितों को धमकी भरे लहजे में बात की जा रही है।

दरअसल एनटीपीसी लारा प्रभावितों द्वारा आंदोलनरत ग्रामीणोँ को धमकी भरे लहजे में आंदोलन न करने की चेतावनी आदि दी गई। इस पर प्रभावित ग्रामीणों द्वारा कलेक्टर को आवेदन देकर एसडीएम द्वारा धमकी दिए जाने की शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की गई अन्यथा इस मामले को लेकर न्यायालय में जाने की चेतावनी दी गई। इस मामले में एसडीएम द्वारा शिकायतकर्ताओं को कार्यालयीन पत्र भेजते हुए कहा कि एनटीपीसी लारा को लेकर 21 व 22 को सुनवाई तय होने के बाद भी आंदोलन किए जाने का निर्णय सर्वथा अनुचित है। इस पत्र के मिलने के बाद एनटीपीसी लारा प्रभावितों में और आक्रोश व्याप्त हो गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *