Tuesday, December 11, 2018
Home > Slider > शहर के प्रसिद्ध मड़ई महोत्सव का आयोजन लोक कला धरोहर हमारी पहचान, होगा भव्य आयोजन- शाखा यादव

शहर के प्रसिद्ध मड़ई महोत्सव का आयोजन लोक कला धरोहर हमारी पहचान, होगा भव्य आयोजन- शाखा यादव

रायगढ़ मुनादी।
शहर में 24 वा मड़ई महोत्सव का आयोजन 16 दिसम्बर को होना है। इसके लिए यादव समाज कल्याण सेवा समिति द्वारा आयोजन को लेकर व्यापक स्तर पर तैयारिया की जा रही है। मड़ई महोत्सव में बड़ी संख्या में नाचा दल आकर्षक वेशभूषा में होंगे।


शहर में आयोजित होने वाला 24 वां मड़ई महोत्सव का आयोजन कला संस्कृति धानी की एक पहचान बन चुकी है। मड़ई महोत्सव छत्तीसगढ़ की लोक कला व संस्कृति को प्रकट करती है। इसका आयोजन 16 दिसम्बर रविवार को रामलीला मैदान में होना है। जहां हर साल की तरह इस साल भी आकर्षक वेशभूषा में नाचा दल विशेष आकर्षण का केंद्र रहेंगे। श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले नाचा दल को प्रथम पुरस्कार से लेकर सांत्वना पुरस्कार रखा गया है।
इसके अलावा समाज के बच्चों का शाम को रंगा रंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी रखा गया है जिसमे विभिन्न आयु वर्ग के बालक बालिकाओं की आकर्षक सांस्कृतिक व खेल कूद का आयोजन भी किया जाएगा। समिति के पदाधिकारियों व सदस्य कार्यक्रम को आकर्षक व भब्य बनाने की तैयारी में जुटे है। समाज से अपील की गई है कि हर साल की तरह इस साल भी मड़ई महोत्सव को सफल व भव्य बनाने में अपना योगदान दें। कार्यक्रम के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले नाचा दल समेत सभी कलाकारों को सम्मानित किया जाएगा।

समाज के विभिन्न आयु वर्ग के बालक बालिकाओं का  सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन 15 दिसम्बर शनिवार को मयूनिसिपल मैदान में होगा। इसके लिए अलग से खेल एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रभारी नियुक्त किये गए है।सांस्कृतिक  कार्यक्रम में बच्चों की सांस्कृतिक कार्यक्रम की अनुपम छठा देखने को मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *