Sunday, July 21, 2019
Home > Top News > सामाजिक अधिवेशन में भाजपा के कई दिग्गज पहुंचे कंवर धाम….,इनका हुआ चयन…पढ़िए पूरी खबर

सामाजिक अधिवेशन में भाजपा के कई दिग्गज पहुंचे कंवर धाम….,इनका हुआ चयन…पढ़िए पूरी खबर

Munaadi News

जशपुर मुनादी—//तीन दिवसीय आयोजित मकर संक्रांति के अवसर पर कँवर समाज का सम्मेलन इब नदी तट पमशाला में सोमवार को समापन हुई।समापन समारोह में मुख्य आतिथी के रूप में केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री विष्णुदेव साय,अनसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष नंदकुमार साय,भरत साय राष्ट्रीय अध्यक्ष कवर समाज,कौशल्या साय महिला राष्ट्रीय अध्यक्ष,पूर्व कंमिस्नर एम एस पैंकरा उपस्थित थे।समापन समारोह में अपने कुल देवी देवता का पूजा अर्चना कर किया गया,साथ ही तीन दिवसीय कवंर सम्मेलन में अनेक धार्मिक कार्यक्रम,सामूहिक विवाह,सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया था।

 

 

प्रदेश का सबसे बड़ा व सबसे ज्यादा संगठित होने वाला कंवर समाज इस वर्ष फिर अपनी सामाजिक एकता का परिचय देते हुए अखिल भारतीय कंवर समाज केन्द्रीय कार्यालय पमशाला में कंवर समाज का वार्षिक महासम्मेलन आयोजित किया गया। कंवर समाज द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के अलावा झारखंड, ओडिसा, मध्यप्रदेश के कंवर समाज के प्रमुख जन शामिल हुए और समाज को सही दिशा में ले जाने, समाज को प्रोत्साहित किये।महासम्मेलन में समाज के कई गतिविधियों पर समाज के उत्थान के लिए कई चर्चा किया गया। इसी कड़ी में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी पमशाला के ईब नदी तट पर बने अखिल भारतीय कंवर समाज के केन्द्रीय कार्यालय कंवर धाम में मकर संक्रांति के अवसर पर होने वाले मकर महोत्सव व महासम्मेलन का आयोजन 12 जनवरी से प्रारंभ हुआ एवं 14 जनवरी को समापन किया गया। जहां मुख्य अतिथि के रुप में भारत सरकार ने केन्द्रीय मंत्री विष्णुदेव साय ने उपस्थित समाज के लोंगो को उद्बोधन कहा की लंबे समय से समाज को संगठित कर एक सूत्र में पिरोने का अथक प्रयास करने वाला कंवर समाज आज अपने समाज को संगठन की दृष्टि में राष्ट्रीय स्तर पर एक बहुत बड़े समाज के रूप में लाकर खड़े किए यह हमारे समाज के लिए गौरव की बात है। हालांकि समाज को इस ऊंचाई तक पहुंचाने के लिए समाज के प्रबुद्ध जनों को काफी संघर्ष करना पड़ा ,परंतु उनका मेहनत रंग लाया और कंवर समाज आज एक विशाल रुप में देश के अंदर खड़ा हुआ है।उन्होंने कहा कि समाज का विकास तभी सम्भव जब हर व्यक्ति शिक्षित हो।समापन समारोह में नंदकुमार साय ने कहा कि समाज के आर्थिक, सामाजिक, राजनीतिक दृष्टि से पिछड़े हुए लोगों के उत्थान के उद्देश्य के लिए संगठित होकर समाज के हित के लिए आगे आना होगा। समाज के लोगों की आवाज को उठाने के लिए संगठन बनाने की आवश्यकता थी और उस को दृष्टिगत रखते हुए समाज का राष्ट्रीय स्तर के संगठन का जिले में विस्तार किया गया है।इस अवसर पर समाज के अशोक पैकरा महासचिव, पी साय ,एम एस पैकरा समाज पदाधिकारी ,रोशन प्रताप सिंह युवा सदस्य सहित बड़ी संख्या में समाज के लोग जुटे।

कवर सम्मेलन में नए पदाधिकारियों का हुआ चयन

 

 

 

दुर्गम साय को अध्यक्ष रमेश साय महासचिव, जगदीश साय अध्यक्ष न्याय समिती, अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ कौशल्या साय,एवं हेमंत पैकरा अध्यक्ष युवा प्रभाग, युवा उपाध्यक्ष विनोद पैकरा को बनाया गया।

One thought on “सामाजिक अधिवेशन में भाजपा के कई दिग्गज पहुंचे कंवर धाम….,इनका हुआ चयन…पढ़िए पूरी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *