Tuesday, December 11, 2018
Home > Slider > शहर की एक बेटी ने इंटरनेशनल डांस फेस्टिवल में बिखेरा अपना जलवा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शहर की बेटी ने बनाई पहचान

शहर की एक बेटी ने इंटरनेशनल डांस फेस्टिवल में बिखेरा अपना जलवा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शहर की बेटी ने बनाई पहचान

रायगढ़ मुनादी ।


बेटीयाँ आज हर जगह अपना लोहा मनवा रही है ऐसी ही शहर की एक प्रतिभावान कथक नृत्यांगना तब्बू परवीन भी हैं । जिन्होंने बीते 16 17 नवंबर को इंटरनेशनल डांस फेस्टिवल दुबई में हिस्सा लिया। ईसमें ऑल इंडिया स्तर पर पुणे से तब्बू का चयन हुवा। इसके बाद शहर की कथक नृत्यांगना तब्बू परवीन दुबई पहुंची थी। जहां उनके शानदार प्रदर्शन पर अंतरराष्ट्रीय स्तर स्तर पर कथक के क्षेत्र में अपना नाम स्वर्ण अक्षरों में अपना नाम अंकित कराया। दुबई में आयोजित अंतरराष्ट्रीय डांस फेस्टिवल के मंच पर कथक नृत्य की प्रस्तुति दिया। तब्बू की प्रस्तुति ने सबका मन मोह लिया।

उनकी प्रस्तुति से प्रभावित होकर अंतरराष्ट्रीय डांस फेस्टिवल आयोजक समिति द्वारा देश ख्याति प्राप्त कलाकरो के हाथो सम्मानित कराया। कला भूषण सम्मान पद्मभूषण धनंजयन एवं शांता धनंजयन कला के कर कमलों से प्राप्त हुआ यहां साउथ के अमिताभ कहे जाने वाले एक्टर सुरेश गोपी के हाथों प्रतिभावान नृत्यांगना तब्बू परवीन को सम्मानित किया गया।
तब्बू परवीन ने अपनी सफलता का श्रेय अपने गुरु सुनील वैष्णो मां बसंती वैष्णव तथा शरद वैष्णव को दिया है वहीं तब्बू परवीन ने बताया कि उनकी 13 वर्षों की अथक परिश्रम गुरुजनों का आशीर्वाद परिवार का सपोर्ट उन्हें यहां तक लेकर आया । बीते दिवस इंटरनेशनल डांस फेस्टिवल के मंच से अपनी कला का प्रदर्शन कर स्वयं और प्रदेश जिले वासी व शहरवासियों को सम्मानित किया है। बचपन से नृत्य के शौक ने तब्बू के पिता शेख अन्नान व मां तलत परवीन ने अपनी बेटी की प्रतिभा को समझा और कथक गुरु पंडित सुनील वैष्णव बसंती वैष्णव व शरद वैष्णो से कत्थक की की से कत्थक की की शिक्षा प्राप्त करने की शुरुआत कराई थी । आज 13 सालो के अथक परिश्रम ने तब्बू अंतरराष्ट्रीय स्तर पर न सिर्फ अपने माता पिता का नाम रोशन का नाम रोशन पिता का नाम रोशन पर न सिर्फ अपने माता पिता का नाम रोशन का नाम रोशन पिता का नाम रोशन पिता का नाम रोशन किया है बल्कि अपने गुरु अपने प्रदेश व जिले का भी नाम रोशन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *