Tuesday, August 14, 2018
Home > Slider > PWD के काम में भूतों का अड़ंगा, ठेकेदार ने कहा जब भूत मानेंगे तभी बनेगा पूल

PWD के काम में भूतों का अड़ंगा, ठेकेदार ने कहा जब भूत मानेंगे तभी बनेगा पूल

जशपुर मुनादी ।।

 

अक्सर कई सरकारी निर्माण कार्य को ग्रामीण मुआवजा की मांग को लेकर रोक देते हैं। स्थानीय प्रशासन से लेकर कोर्ट तक सरकार और ग्रामीणों के बीच गतिरोध को ख़त्म कराते हैं लेकिन जब कोई काम में भूत अड़ंगा डाल दे तो ? जशपुर के कसजोर नाला का पुल 4 साल से नहीं बन पा रहा है, ठेकेदार के मुताबिक वहां के भूत इस पूल को नहीं बनने दे रहे, हालांकि सरकारी खजाने से भूतों को 4 बकरे भी चढ़ाये गए पर भूत किसी अन्य मांग पर अड़े हुए हैं।

 

यहां पूल बना रहे ठेकेदार नितिन राय ने बताया कि भूतों के आतंक के चलते वर्षो में यहां का काम आज तक पूरा नही हो पाया है ।इस भूत को शांत करने के लिए ग्रामीणों ओर मजदूरों ने मिलकर चार चार बार बकरे की बलि भी दी लेकिन लेकिन भूत का प्रकोप शांत नही हो रहा है । राय ने जानकारी देते हुए बताया कि जब जब यहां का काम शुरू होता है किसी न किसी मजदूर या मिस्त्री के ऊपर ऐसी आफत आती है कि वह यहां दुबारा काम करने को तैयार नही होता ,अब तक 15 से 20 मजदूर मिस्त्री शैतानी आफत का शिकार हो चुके है ।अभी हाल ही में जब यहां काम शुरू हुआ तो मिस्त्री का  पैर ही टूट गया ।अब तक 20 मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है ।लगातार हो रही ऐसी घटनाओं के चलते कोई भी मजदूर या मिस्त्री यहां काम करने को तैयार नही होता । 

 

 गौरतलब है कि कसजोरा नाला कुनकुरी से उड़ीसा राजमार्ग पर स्थित है जहां अब तक कई भयावह दुर्घटनाये घटित हो चुकी है । अंग्रेज के जमाने के इस संकीर्ण पुलिया ओर इसके आस पास कई सारी सड़क दुर्घटनाओं में कईयों की जान चली गयी जिसको लेकर शुरू से इलाके में यहां पर भूत होने का अफवाह फैला हुआ है ।बताया जाता है कुनकुरी के पूर्व बिधायक व लघु वनोपज संघ के प्रदेश अध्यक्ष भरत साय के प्रयास से यहां पर बड़े पूल निर्माण की स्वीकृति दिलायी गयी थी इसके बाद 4 साल पहले यहां काम शुरू कर दिया गया था लेकिन आजतक यहां का काम अधूरा है । वैसे ठेकेदार का कहना है कि लगभग लगभग काम ढलाई लेबल तक पहुच चुका है इस हप्ते तक ढलाई का काम शुरू कर दिया जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *