Monday, January 21, 2019
Home > Slider > breaking news:पहाड़ के ऊपर हाथी की सड़ी गली मिली लाश, नीचे लाना चुनोती अब पहाड़ पर pm

breaking news:पहाड़ के ऊपर हाथी की सड़ी गली मिली लाश, नीचे लाना चुनोती अब पहाड़ पर pm

धरमजयगढ़ मुनादी ब्रेकिंग –

 

हाथी का शव करीब 7 दिन पुराना है इससे जाहिर है कि वन विभाग फील्ड में नहीं जाता और ना ही जंगलों की सुरक्षा में तत्पर रहता है यही वजह है कि एक मृत हाथी का शव 7 दिनों तक जंगल में पड़ा रहा।

पहाड़ पर नर हांथी की मौत का मामला सामने आया है। घटना धरमजयगढ़ वनपरिक्षेत्र के गेरसा पहाड़ की है। खबर लगते ही …वन अमला मौके पर पहुंच गया है.कयास लगायाजा रहा है की दो हाँथियों के बीच लड़ाई के बाद पहाड़ से घायल हो जाने हांथी की मौत ….
हांथी के शव को पहाड़ से निकालने के जद्दोजहद में जुटा वन अमला ।

आज जब वन महकमा को गिरसा पहाड़ के ऊपर हाथी केशव की मिलने की खबर लगी तब पूरा वन महकमा दल बल के साथ वहां पहुंचा लेकिन हाथी का शो सर झुका है और उसे निकालने में वन महकमा को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

नर हांथी की शव सड़ी गली स्थिति में है हांथी का शव जिससे अनुमान लगाया जा रहा कि शव कई दिन पुराना है हांथी शव को देखने से प्रतीत हो रहा है ,करीबन 5 से 6 दिन पहले हुई है हांथी की मौत खबर वन विभाग को नहीं थी जंगल गए लोगो को बदबू आने पर देखा गया तब पता चला हाथी मृत अवस्था मे पड़ा है जिससे बदबू आ रही थी अब वन महकमा हाथी के शव को निकालने की कवायद की जा रही है।

 

गेरसा पहाड़ के दुर्गम इलाके में हाथी की मौत वन विभाग के लिए परेशानी का सबब बन चुका है हाथी का सर्विस ऐसी जगह पर है जहां से शव को नीचे लाना और उसका कफन दफन करना वन विभाग के लिए एक बड़ी चुनौती है इसे देखते हुए वन विभाग ने फैसला लिया है कि अब वहीं पर PM करा कर और जंगलों से लकड़ी काटकर सूखी लकड़ियों को काटकर वहीं पर उसका कफन दफन किया जाए यानि अब वही पर वन विभाग हाथी के शव का PM करा रहा है और आप वहीं पर जंगल से लकड़ी काट कर वहीं पर हाथी के शव को जलाने की तैयारी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *