Wednesday, January 17, 2018
Home > Slider > किसानों के सवाल पर कृषि मंत्री का असंवेदनशील जवाब, रोज एक टमाटर ज्यादा खाओ

किसानों के सवाल पर कृषि मंत्री का असंवेदनशील जवाब, रोज एक टमाटर ज्यादा खाओ

 

रायपुर मुनादी ।।

 

अपने 14 साल के सरकार के उपलब्धि करवाने के लिए आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने आज असंवेदनशीलता का परिचय देते हुए यह कह दिया कि किसानों का टमाटर सड़क पर न फेंकी जाए इसलिए लोगों को एक एक टमाटर ज्यादा खाना चाहिए।

वर्तमान सरकार ने सभी मंत्रियों को उनके 14 साल पूरे होने पर प्रेस कॉन्फ्रेंस लेने को कहा है। सभी मंत्री अपनी तरफ से सरकार के 14 साल की उपलब्धियों को लोगों के सामने रखने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर रहे हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया जा रहा हैं कि सरकार ने 14 साल में लोगों के लिए क्या-क्या काम किया। लेकिन सवाल पूछनेवाले लोग पूछ बैठे किसानों के लिए इतना काम करने का दावा करने वाली सरकार के राज में किसान टमाटर को सड़क पर फेंकने को क्यों मजबूर हैं ? इस सवाल को हंसी में उड़ाते हुए कृषि मंत्री ने यह कह दिया कि यदि आपको टमाटर की ज्यादा फिक्र है तो एक एक टमाटर सभी लोगों को ज्यादा खाना चाहिए ताकि उनका टमाटर फेंके जाने से बच जाए।

सरकार की तमाम उपलब्धियों में एक उपलब्धि यह भी है कि किसान आत्महत्या का मामला हो या फसलें बर्बाद होने के राज्य सरकार इसमें भी अव्वल नजर रही है यह अलग बात है कि इसपर उठे सवालों को मंत्री और सरकार के तमाम लोग इन सवालों का मखौल उड़ा रहे हैं गोया की ऐसी कोई समस्या ही न हो। ऐसे में सरकार के 14 साल बेमिसाल कैसे हो गए। इस प्रेस कांफ्रेंस में न तो इन सवालों का जवाब दिया गया और न ही कोई अफसोस इस सरकार के मंत्रियों को है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *