Monday, December 10, 2018
Home > Slider > एक ने बनाया शौचालय तो दूसरे ने दिया मदिरालय कहींबना पैखाना तो कहीं बना मयखाना, किसने और क्यों कहा

एक ने बनाया शौचालय तो दूसरे ने दिया मदिरालय कहींबना पैखाना तो कहीं बना मयखाना, किसने और क्यों कहा

 

कोरिया बैकुंठपुर से अनूप बड़ेरिया की मुनादी

 

 

 

 

 

 

 

 

 

छत्तीसगढ़ कांग्रेस की संकल्प यात्रा आज मंगलवार को मनेंद्रगढ़ विधानसभा के खडगंवा होते हुए बैकुंठपुर के मानस भवन पहुंची। जहां संकल्प शिविर कांग्रेस प्रत्याशी को विजय दिलाने के संकल्प और वंदे मातरम से आरंभ के बाद जन गण मन के साथ संपन्न हुआ । कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल अपने भाषण के दौरान थके से नजर आए। बघेल अपने कार्यकर्ताओं में वह ऊर्जा नहीं भर सके, जिसकी उनसे उम्मीद थी ।

अपने उद्बोधन के अधिकांश समय में बूथ, जोन और मतदाता सूची के अनुभाग के संबंध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से प्रश्न करते ही नजर आए । उन्होंने कहा कि मतदाता सूची में नाम जोड़ने में मात्र 10 दिन बचा हुआ है । इन 10 दिनों में सभी का नाम जोड़ना है । उन्होंने कार्यकर्ताओं के टिप्स देते हुए कहा कि नाई, धोबी, दुकानदार , पान ठेला इत्यादि जगह में लोगों का आना जाना ज्यादा रहता है। वहां जाकर मोदी सरकार की नाकामी जैसे रोजगार लोगों को रोजगार नहीं मिलना 15 लाख रुपए खाते में नहीं आना जैसी बातें लगातार कहना है । बघेल ने कहा कि 54 हजार शिक्षक के पद छत्तीसगढ़ में रिक्त हैं। लोगों को शिक्षा अच्छे से कहां मिलेगी , वही चिकित्सालय तो बना दिए गए हैं लेकिन चिकित्सक और नर्स की कमी है। उन्होंने कहा कि भाजपा वाले गौ भक्त बनते हैं लेकिन दुर्ग में ही उनका कार्यकर्ता करोड़ों रुपए का अनुदान लेकर हड़प कर लेता है और 350 गायों को मार देता है । उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार उद्योगपतियों की बिजली बिल, रजिस्ट्री शुल्क जैसे बड़े राजस्व को माफ कर देती है। लेकिन गरीब किसानों का शोषण कर रही है । उन्होंने हर कार्यकर्ता से अपील की अपने घर के ऊपर झंडा लगाएं । पीसीसी चीफ भूपेश बघेल ने कहा कि संकल्प शिविर के माध्यम से विधानसभा के संभावित प्रत्याशियों के चेहरे की तलाश भी की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस बार अपना बायोडाटा लेकर जो दिल्ली और रायपुर की दौड़ लगाएगा उसे टिकट नहीं मिलेगा।

 

पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉक्टर चरणदास महंत ने कहा कि छत्तीसगढ़ मे लोगों को समय से मजदूरी नहीं मिल रही है , धान का समर्थन मूल्य बढ़ाने को कहा गया था आज तक नहीं बढ़ाया गया। रमन सरकार ने गांव किसान और नौजवान को ठगा है उन्होंने कहा कि 42 लाख बेरोजगार छत्तीसगढ़ में ही है।
महंत ने कहा कि बूथ स्तर के कार्यकर्ता ही हमारी ताकत है यहीं कांग्रेस को जिताने का काम करते हैं । यह संकल्प यात्रा हर बूथ पर उस कार्यकर्ता को समर्पित है जो बूथ लेवल में काम करता है। डॉक्टर महंत ने कहा कि छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी के निर्देश के अनुसार पार्टी संगठन चुनाव लड़ेगी प्रत्याशी कोई भी रहे। केवल पंजा छाप देख कर तन, मन, धन के साथ लग कर उसे चुनाव जीताना है। उन्होंने कहा कि वैसे भी कोरिया वालों की आदत है कि वह संगठन के साथ मिलकर काम करते हैं उसमें काम करने वाला और कार्यकर्ता कांग्रेस का भाग्य विधाता है।
वही रायपुर से आए कांग्रेस नेता सुरेंद्र शर्मा ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला । इसके अलावा अंबिकापुर से आए वरिष्ठ कांग्रेसी जेपी श्रीवास्तव ने कविता के माध्यम से बूथ कार्यकर्ताओं को सक्रिय करते हुए उनका गुणगान किया । उन्होंने कहा कि बूथ को जिताने वाले कार्यकर्ता ही कांग्रेस की सीढ़ी हैं। उन्होंने कहा यदि 51% हम जीत गए तो कांग्रेस जीती और सरकार बन गई। कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष अजय सिंह ने बताया कि बैकुंठपुर विधानसभा क्षेत्र में कुल 216 पोलिंग बूथ हैं जिन्हें अलग-अलग दूर्वा सेक्टर में बांटा गया है । इसके अलावा कार्यक्रम में काफी देर लाइट गोल रही । इस दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष नजीर अजहर, प्रदेश सदस्य योगेश शुक्ला ,वेदांती तिवारी ,नगरपालिका अध्यक्ष अशोक जायसवाल, पूर्व जिला अध्यक्ष प्रभा पटेल ,मुख्तार अहमद ,संगीता राजवाड़े, रवि राजवाड़े , साहब अख्तर सिद्दीकी, गुलाब कमरों ,चंद्र प्रकाश राजवाडे, वंश गोपाल जायसवाल, चरचा शिवपुर नपा अध्यक्ष अजीत लकड़ा, शैलेंद्र सिंह , जानू वसीम ,आशीष डबरे, सुरेंद्र तिवारी ,अनिल जायसवाल, सूर्य प्रताप सिंह, गोपाल थवाईत, लक्ष्मी सिंह, दीपक गुप्ता ,सिकंदरआशिक, आशीष यादव, आफताब आलम, राजू गुप्ता, सौरभ गुप्ता ,सागर शर्मा ,तारा पांडे, शुभम पांडे ,संगीता सोनवानी, नागेश्वर यादव, प्रवीण भट्टाचार्य, मनजिंदर कौर, गणेश राजवाड़े, बृजवासी तिवारी, हेमसागर यादव, ईश्वर दयाल सिंह सोहन स्वामी , लाल दास महंत सहित अनेक कांग्रेसी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *