Tuesday, February 20, 2018
Home > युवा > क्या यह सच में पुलिसवाला है ? ये तो बड़ा दिलवाला है! विश्वास नहीं, तो पढ़िए पूरी खबर

क्या यह सच में पुलिसवाला है ? ये तो बड़ा दिलवाला है! विश्वास नहीं, तो पढ़िए पूरी खबर

 

बिलासपुर मुनादी ।।

 

“पूलिस” शब्द सुनते ही हाथों में डंडा और हवालात के मन मे बरबस ख्यालात आने लगते है । अपनी बर्बरता और बेरहमी के तमाम किस्सों के चलते पुलिस का कौम शुरू से ही बदनाम रहा है लेकिन इन सबके बीच इसी कौम में कुछ चेहरे ऐसे हैं जो सख्त होने और सख्त दिखने के बावजूद भी दयालुता की मिशाल हैं ।
हम बात कर रहे हैं छग के जशपुर जिले में डीएसपी रहकर कई बदमाशो और अपराधियों को अक्ल ठिकाने लगाने वाले डीएसपी अभिषेक सिंह का ।अभिषेक सिंह फिलहाल न्यायधानी बिलासपुर में एसडीओपी हैं । आजकल सोशल मीडिया में अभिषेक सिंह शहर के गरीब और ठंड से ठिठुर रहे मुसाफिरों को कम्बल बांटने के लिए सुर्खियों में हैं ।कहा जा रहा है कि रात में बदमाशों ओर संदिग्धों पर नजर रखने के लिए साहब जब गश्त में निकलते हैं तो इनके साथ पुलिस के जवान और पुलिसिया डंडे साथ इनकी गाड़ी में कम्बल भी रहता है ।साहब की नजर बदमाशो और संदिग्धों के अलावा उनपर भी रहती है जो शहर के कुसी शेड के नीचे बगैर कपड़े के ठंड में ठिठुर रहे होते हैं । उन पर नजर पड़ते ही साहब की गाड़ी सीधे उस शेड के सामने रुकती है ओर ठंड से ठिठुरते मुसाफिर को इनके द्वारा कम्बल दिया जाता है । डीएसपी अभिषेक सिंह कई दिनों से यह अभियान चला रहे है और अब तक कई गरीबो को इनके द्वारा कम्बल बांटे गए हैं ।
हम आपको बता दें कि डीएसपी अभिषेक सिंह इससे पहले जशपुर जिले में बतौर डीएसपी अपनी सेवाएं दे चुके हैं इस दौरान इन्होंने कई ऐसे हृदयस्पर्शी कार्य किये जिसकी आज भी यहां सराहना होती है।

जानिए ,सोशल मीडिया में क्या कह रहे लोग

मैं बात कर रहा हुँ DSP अभिषेक सिंह की।आप अभी पेंड्रा रोड,बिलासपुर,छत्तीसगढ़ में पोस्टेड हैं।इससे पहले वो जशपुर में तैनात थे।जहाँ अपने कार्यों की वजह से वो “शिकारी” और “सिंघम” के रूप में जाने जाते थे।अपराधियों की धड़ पकड़, शराब जब्ती और जुए को बंद करवाना के रूप में “सिंघम”और “शिकारी” अभिषेक सिंह का सफर बिलासपुर में भी जारी है।इसके अतिरिक्त अभिषेक सिंह की एक छवि और है।रात में ठंड में ड्यूटी के दौरान गरीबों को कंबल से ढँक कर उन्हें ठण्ड से बचाने का भी कार्य करते हैं।यही कुछ है जो उन्हें दूसरे पुलिसवालों से अलग करती है।आपको आपके बेहतर भविष्य के लिए शुभकामनायें।कर्तव्य पथ पर हमेशा अग्रसर…!!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *