Monday, June 25, 2018
Home > Slider > कठुआ और यूपी कांड को लेकर मोदी के नेतृत्व पर सवाल

कठुआ और यूपी कांड को लेकर मोदी के नेतृत्व पर सवाल

रायगढ़ मुनादी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले मे नाबालिग की बलात्कार के बाद हत्या व उत्तरप्रदेश मे भाजपा विधायक पर युवती के बलात्कार और रसूख के दम पर प्रताड़ित करने को लेकर शहर कांग्रेस ने भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। मृतक नाबालिग को कैंडल मार्च निकाल श्रद्धांजलि दी गई तो यूपी मे आरोपी विधायक पर कार्यवाही न करने को लेकर योगी सरकार की निंदा भी की गई ।

13 अप्रैल को सुबह 10 बजे कांग्रेस भवन मे सन 1919 मे पंजाब के जलियांवाला बाग नरसंहार के शहीदों की याद मे श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई । जहाँ पराधीन भारत के सबसे बडे हत्याकांड मे जान गंवाने वाले 20 हजार से अधिक शहीदों की शहादत को स्मरण कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई । इसके बाद गुरुवार शाम जम्मू कश्मीर व उत्तरप्रदेश मे हुये बलात्कार कांड को लेकर कांग्रेसी सडक पर उतरे। कांग्रेस जिलाध्यक्ष जयंत ठेठवार के नेतृत्व मे कांग्रेस भवन से गांधी प्रतिमा तक कैंडल मार्च निकाल कर जम्मू मे बलात्कार के बाद नृसंश हत्या का शिकार हुई नाबालिग को श्रद्धांजलि दी गई ।

इस दौरान बेटी बचाओ का नारा देने वाली केंन्द्र की भाजपा सरकार पर कांग्रेसियों ने महिला सुरक्षा मे अक्षम होने का आरोप लगाया और यूपी मे बलात्कार के आरोपी विधायक को बचाने पर योगी सरकार की कडी भर्तसना की।

प्रदेश कांग्रेस के निर्देशन में जहां सभी जिलों में कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया वहीं जिला कांग्रेस भवन से भी शुक्रवार को शाम 6 बजे कांग्रेसियों ने सैकडों की संख्या एकत्रित होकर कैंडलमार्च रैली निकाली जो स्टेशन चौक होते हुए गांधी प्रतिमा चौक पर समापन किया गया। कैंडलमार्च रैली मे शहर कांग्रेस अध्यक्ष जयंत ठेंठवार के अगुवाइ में की गई इस मौके पर पूर्व मंत्री कृष्णकुमार गुप्ता इन दिनों कांग्रेस के सभी कार्यक्रमो में नजर आ रहे है इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेसियो के अलावा जिला व् कांग्रेस के विभिन्न प्रकोष्ठ के पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *