Thursday, June 21, 2018
Home > Slider > केंद्रीय मंत्री के लेटर पेड पर मवेशी की तस्करी मामले में आया नया मोड़ , मंत्री के पी ए आकाश गुप्ता ने कहा —

केंद्रीय मंत्री के लेटर पेड पर मवेशी की तस्करी मामले में आया नया मोड़ , मंत्री के पी ए आकाश गुप्ता ने कहा —

 

            खरसिया मुनादी ।।

केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री विष्णु देव् साय के लेटर पेड के जरिये मवेशी तस्करी के मामले में नया मोड़ आ गया है ।  इस मामले में केंद्रीय मंत्री के पी ए आकाश गुप्ता ने मुनादी डॉट कॉम को दूरभाष पर बताया कि उन्होंने जिन किसानों के नाम से लेटर जारी किया है वे सचमुच में किसान है लेकिन खरसिया पूलिस ने जिन्हें गिरफ्तार किया है वे व्यवसायिक तौर तस्कर हैं जिन्होंने भोले भाले किसानों को झांसा देकर उनसे मंत्री का लेटर पेड हासिल कर लिया और वे इसका दुरुपयोग कर रहे थे । आकाश गुप्ता ने बताया कि लेटर पेड का गलत इस्तेमाल करने वाले गौ तस्करों के खिलाफ वह चार सौ बीसी का मामला दर्ज कराने जा रहे हैं । उन्होंने आगे बताया कि जिस लेटर को सोशल मीडिया में बायरल किया जा रहा है उस लेटर में किसानों के नाम,उनके गाँव और वाहन क्रमांक तक का उल्लेख है ऐसे में यह कहना कि मंत्री के नाम पर मवेशी की तस्करी की जा रही है सरासर गलत और छवि को  बदनाम करने वाला है ।

 

ज्ञात हो की रविवार की शाम मुखबिर की सूचना के आधार पर खरसिया पूलिस ने चोर रास्ते से मवेशी ले जाते 2 लोगो को गिरफ्तार किया था ।गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने पूलिस के चंगुल से बचने के लिए मंत्री जी के पीए का लेटर खरसिया पूलिस को दिखाया बाद में यह खबर सोशल मीडिया में बायरल होने लग गयी ।

 

 

 

यह था मामला …..

 

मवेशियों को हांकते हुए बूचड़ खाना में बिक्री हेतु ले जाते हुए दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। ग्राम सोण्डका पंचायत भवन रोड़ पास गिरफ्तार फागूदास महंत हरिचरण उम्र 40 वर्ष साकिन धोबनीपाली थाना डभरा जिला जांजगीर चांपा एवं गुरूदेव सिदार वल्द सुभक सिदार उम्र 40 वर्ष ग्राम लपई थाना कांसाबेल जिला जषपुर छ.ग. से 54 नग मवेशियों को जप्त कर ग्राम सोण्डका पंचायत भवन परिसर पर रखा गया है। इनके खिलाफ 6, 10 छ.ग. कृषिक पशु परिरक्षण अधिनियम के तहत कार्यवाही करते हुए गिरफ्तार किया है।प्राप्त जानकारी के अनुसार उपनिरीक्षक एस.के. दुबे 14 अप्रैल को प्रधान आरक्षक 503, आरक्षक 960 को साथ लेकर अपराध पतासाजी देहात पेट्रोलिंग पर रवाना हुए थे।भ्रमण के दौरान मुखबीर से सूचना मिली कि दो व्यक्ति मवेशियों को हाकते हुए सोण्डका की तरफ ला रहे है। सूचना पर रवाना होकर देखा तो फागूदास महंत वल्द हरिचरण उम्र 40 वर्ष साकिन धोबनीपाली थाना डभरा जिला जांजगीर चांपा एवं गुरूदेव सिदार वल्द सुभक सिदार उम्र 40 वर्ष ग्राम लपई थाना कांसाबेल जिला जषपुर छ.ग. के द्वारा 54 नग मवेषियों को क्ररतापूर्वक हांकते हुए बूचड़ खाना में बिक्री हेतु लेजाया जाना पाया गया। वे आसपास के गांवों से मवेशी खरीद कर छाल होते हुए चरखापारा तरफ विक्रय के लिए ले जाना बताये। जिस पर धारा 6,10, छ.ग. कृषिक पशु परिरक्षण अधिनियम के तहत कार्यवाही करते हुए गिरफतार किया गया एवं न्यायालय में प्रस्तुत किया गया जहां से उन्हे ज्यूडिशियल रिमांड पर जेल भेज दिया गया ंहै।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *