Tuesday, September 18, 2018
Home > Slider > जशपुर में हाथियों के बाद भालूओं का आतंक ,नाबालिग सहित 2 को नोच खाये भालू

जशपुर में हाथियों के बाद भालूओं का आतंक ,नाबालिग सहित 2 को नोच खाये भालू

कुनकुरी के चुडिया पहाड़ के नीचे बकरी चरा रहे दो लोगो पर रविवार की दोपहर दो भालूओं ने हमला कर दिया..हमले में 46 वर्षीय लिनुस मिंज और 16 वर्षीय आश्विन केसपोटा की मौत हो गयी । बताया जा रहा है कि हर दिन की तरह लिनुस और आश्विन आज भी मवेशी चराने चुडिया पहाड़ गये थे भी दोपहर करीब 12 बजे आस पास मौजूद दो भालूओं ने अचानक हमला बोल दिया ।भालूओं के ताबर तोड़ हमले में 46 वर्षीय लिनुस ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि 16 वर्षीय असीम की थोड़ी बहुत सांस चल रही थी । इसी आस पास में मवेशी चरा रहे और लोग घटनास्थल पर मौजूद हो गए और जिंदगी और मौत से जूझते आश्विन की जान बचाने कुनकुरी के निजी अस्पताल ले जाने की कोशिश करने लगे । ग्रामीणों ने बताया कि घायल नाबालिग को अस्पताल ले ले जाने के लिए 108 सरकारी वाहन को कई बार फोन लगाया गया लेकिन एम्बुलेंस पहुचने में 1 घण्टा से भी ज्यादा लग गया ।आखिरकार उसे 108 के जरिये अस्पताल ले जाय गया लेकिन अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गयी । मृतक कुनकुरी के निकट गिनाबहार के सुकबासु पारा के बताए जा रहे हैं ।
अभी भी मौजूद है भालू
इस घटना के बाद ग्रामीणों में खौफ का आलम है।ग्रामीणों का कहना है कि भालू अभी तक भागे नही हैं बल्कि घटनास्थल के आस पास ही जमे हुए हैं  ।ग्रामीणों के द्वारा उन्हें भगाने की कोशिश की जा रही है लेकिन भालू अपनी जगह से टस से मस नही हो रहे ।
रेंजर के के ओहदार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया की दोनों मृतको के परिजनो को तात्कालिक सहायता राशि दिलाने वन विभाग द्वारा कोशिश की जा रही है बहुत ही जल्द उन्हें आर्थिक सहायता दिया जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *