Thursday, July 19, 2018
Home > Slider > रंगदारी वसूलने आये थे, पब्लिक से भी पिटे और पुलिस के हत्थे भी चढ़ गए

रंगदारी वसूलने आये थे, पब्लिक से भी पिटे और पुलिस के हत्थे भी चढ़ गए

 

जशपुर मुनादी

 

 

झारखण्ड की सरहद पर बसे जशपुर जिले के तपकरा थानान्तर्गत ग्राम घासीमुंडा में बीती रात एक शिक्षक के घर मे घुसे दो बदमाशों की कलई खुल गयी है । बताया जा रहा है कि दोनों बदमाश शिक्षक से 5लाख की रंगदारी वसूलने आये थे । इससे पहले इन्होंने शिक्षक से पैसा मांगा था ।शिक्षक ने जब नियत समय से इन्हें पैसा नही दिया तो वसूली के लिए ये सीधे शिक्षक कंवर साय के घर आ धमके ।गलीमत थी शिक्षक के घरवाले सोये नही थे और बदमाशो को देखते ही शिक्षक ने शोर मचाना शुरू कर दिया और ग्रामीण इकट्ठे हो गए और बड़ी घटना टल गयी ।एक बदमाश ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गया और दूसरा भाग जाने में सफल रहा

पुलिस को चकमा दे रहा था….

पुलिस थाना तपकरा के थाना प्रभारी एम जेड फिरदौशी ने बताया कि ग्रामीणों के हत्थे चढ़े एक आरोपी झारखण्ड के चान्हो का रहने वाला है इनके पास से फिलहाल देशी कट्टा बरामद हुआ है ।उन्होंने बताया कि पूछताछ में शुरू में आरोपी ने बताया कि गाँव की ही युवती से उसका प्रणय सम्बन्ध है और वे उस लड़की से मिलने आये थे ।आरोपी के इस कथन के बाद पुलिस काफी देर तक उलझी रही लेकिन बाद में साफ हो गया कि वे यहां रंगदारी वसूलने के उद्देश्य से आये थे ।

रात तक तक चला ड्रामा 

बताया जा रहा है कि आरोपी को पुलिस को सुपुर्द किये जाने के बाद ग्रामीणों ओर पुलिस के बीच भी कहा सूनी हो गयी ।ग्रामीण पुलिस के ऊपर आरोपी के विरुद्ध कार्यवाही में भेद भाव बरतने का आरोप लगा रहे थे। ग्रामीणों का आरोप यह था कि लेवी ओर रंगदारी वसूलने वाले बदमाश के साथ पुलिस नरमी से पेश आ रही है हांलाकि बाद में पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध रंगदारी वसूलने का मामला पंजीबद्ध कर लिया और आरोपी के दूसरे साथी को गिरफ्तार करने पुलिस पकड़े गए आरोपी की मदद ले रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *