Thursday, June 21, 2018
Home > Slider > छत्तीसगढ़ के भ्रष्टाचारी अधिकारियों के खिलाफ अन्ना करेंगे शंखनाद

छत्तीसगढ़ के भ्रष्टाचारी अधिकारियों के खिलाफ अन्ना करेंगे शंखनाद

रायपुर मुनादी ।।

4 अक्टूबर को प्रसिद्ध समाजसेवी अन्ना हजारे नशामुक्त व भ्रष्टाचार मुक्त छत्तीसगढ़ पर व्याख्यान देने रायपुर आ रहे हैं। इस कार्यक्रम के मीडिया प्रभारी आरटीआई कार्यकर्ता कुणाल शुक्ल ने बताया कि अन्ना हजारे 4 अक्टूबर के 12 बजे वृंदावन हॉल में सामाजिक कार्यकर्ताओं व नागरिकों के बीच व्याख्यान देंगे।
इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ में महामारी की तरह फैल भ्रष्टाचार की भी चर्चा होगी। सूत्रों के अनुसार इस कार्यक्रम में अन्ना को उन 200 भ्रष्ट अधिकारियों की लिस्ट सौंपी जाएगी जिनके ऊपर भ्रष्टाचार के आरोप हैं और ACB ने उनपर करवाई तो की है पर अभी भी वे आज़ाद हैं। उनोर कोई भी आपराधिक मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है और न ही गिरफ्तारी हुई है। इसके अलावा प्रदेश के जिन 47 आईएएस अधिकारियों पर वरवेट वायर की चोरी से लेकर ज़मीन घोटाले में शामिल होने तक के आरोप हैं और वे अब भी प्रदेश के महत्वपूर्ण पड़ीं पर हैं और नीतियों को प्रभावित करने की क्षमता के साथ बैठे है, ऐसे अधिकारियों की सूची भी अन्ना को सौंपी जाकर उनसे यह निवेदन किया जएगा की इस भ्रष्टाचार के विरुद्ध धरने पर सिविल सोसाइटी के साथ बैठें। ऐसे में यह माना जा रहा है कि अन्ना की छत्तीसगढ़ का यह प्रवास काफी हंगामाखेज हो सकता है।
अन्ना और धरना एक दूसरे के पूरक रहे हैं। अन्ना इस बात के लिए ही प्रसिद्ध हैं कि वे भ्रष्टाचार को नहीं सहते और उसके विरुद्ध लड़ाई एम बढ़चढ़ कर भाग लेते हैं। हालांकि पिछले कई सालों से अन्ना नैपथ्य में हैं लेकिन यह उम्मीद की जा रही है कि छत्तीसगढ़ से अन्ना भ्रष्टाचार के खिलाफ फिर से जंग का एलान करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *