Wednesday, December 19, 2018
Home > Slider > साहस को अखिलेश यादव का सम्मान, जान पर खेलकर बच्चों की जान बचानेवाले ड्राइवर को सम्मानित करेगी सपा

साहस को अखिलेश यादव का सम्मान, जान पर खेलकर बच्चों की जान बचानेवाले ड्राइवर को सम्मानित करेगी सपा

जशपुर मुनादी।।

स्कूली बच्चों से भरे बस को अपने बाजुओं के बलपर रोककर स्कूली बच्चों को बचानेवाले ड्राइवर शिव यादव को छत्तीसगढ़ शासन कोई पुरस्कार देगी या नहीं ये तो पता नहीं पर शिव यादव को सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सम्मानित करने की बात कही है। हालांकि इसमें भी राजनीति के चश्में का इश्तेमाल किया जा रहा है पर साहस को इसतरह सल्लम करने के अखिलेशिये अंदाज को सबलोग काफी पसंद कर रहे हैं।

वैसे शिव यादव अभी भी अस्पताल में है लेकिन उसके साहस की प्रशंसा करने जिला प्रशासन का कोई निचले स्तर का नुमाइंदा भी नहीं आया लेकिन अखिलेश यादव ने सम्मान की बात कहकर ही उन्हें धन्य कर दिया है। शिव यादव इससे काफी खुश भी हैं।

जानिए हुआ क्या था ?

जशपुर जिले के एक निजी स्कूल के वेन ड्राइवर ने मासूम बच्चों की जान बचाने के लिए खुद को ही मौत के मुँह में डाल दिया ..मामला मंगलवार दोपहर करीब 3 बजे की है जब जिले के नारायणपुर स्थित एक निजी इंग्लिश मीडियम स्कूल के छोटे छोटे बच्चों को स्कूल छुट्टी के बाद स्कूल वैन से वापस छात्रों को घर छोड़ा जा रहा था इसी दौरान कलिया बच्छराँव के पास वैन ड्राइवर को लघुशंका लगी ।उसने वैन को स्टार्ट ही रहने दिया और लघुशंका के लिए वैन से नीचे उतर गया तभी स्कूल वैन में बैठे बच्चों ने गेयर के साथ छेड़छाड़ कर दिया ।फिर क्या था गाड़ी लुढ़कने लग गयी ।गाड़ी को लुढ़कते देख ड्राइवर शिव यादव भागा भागा आया और वेन को रोकने की कोशिश करने लगा लेकिन जब उसकी कोशिश नाकाम हो गई तो उसके दिमाग मे आनन फानन में ख्याल आया कि क्यों न गाड़ी के नीचे लेट जाया जाए ।उसने ऐसा ही किया ।वह दौडकर गाड़ी के सामने आ गया और गाड़ी के पहिये के नीचे लेट गया । उसके लेटते ही गाड़ी रुक गयी तभी सड़क से गुजरने वाले राहगीर भी मौके पर पहुच गए और उनकी मदद से बच्चों ने वेन के पहिये के नीचे पत्थर का ओट लगाया और ड्राइवर को वेन के पहिये से बाहर निकाला । ड्राइवर शिव यादव को तत्काल कुनकुरी के एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है ।फिलहाल ड्राइवर की स्थिति खतरे से बाहर है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *