Monday, January 21, 2019
Home > Slider > सामाजिक सरोकार के क्षेत्र में उत्तरोत्तर बढ़ते कदम मारवाड़ी महिला सम्मेलन की एक और नई शाखा का हुवा गठन

सामाजिक सरोकार के क्षेत्र में उत्तरोत्तर बढ़ते कदम मारवाड़ी महिला सम्मेलन की एक और नई शाखा का हुवा गठन

*अभामाम सम्मेलन की नई शाखा गठित* *रायगढ़ में एक और शाखा का गठन*

रायगढ मुनादी।

 

शहर में बढ़ती हुई अग्रवाल महिलाओं की संख्या को देखते हुए अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती रेखा महमिया के द्वारा रायगढ शहर में एक और नई शाखा का गठन किया गया । रेखा महमिया ने अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन के 6 प्रकल्प और सविधान के बारे में विस्तृत जानकारी दी ।कि – महिलाएं हम एक काम अनेक के तहत सत्र 18 – 20 को शक्ति सत्र के रूप में मनाने की बात रेखा महमिया द्वारा की गई ।

प्रदेश अध्यक्ष रेखा महमिया ने नई शाखा खोलते हुए शाखा अध्यक्ष के रूप में मीना अग्रवाल , वहीं सचिव के रूप में उमा अग्रवाल , कोषाध्यक्ष के रूप में अनीता नरेगा को पदभार ग्रहण करवाते हुए प्रांतीय अध्यक्ष ने बेच लगाकर शाखा के नियमों और सिद्धांतों की शपथ दिलाई । इस समय उनके साथ प्रांतीय स्वास्थ्य सेवा प्रमुख श्रीमती शोभा अग्रवाल और प्रांतीय सह सचिवलक्ष्मी अग्रवाल उपस्थित रही ।

प्रांतीय अध्यक्ष श्रीमती रेखा महमिया ने अपने उद्बोधन में नवगठित शाखा के समस्त पदाधिकारी एवं सदस्यों को 6 प्रकल्प की जानकारी देते हुए , यह बात कहीं कि – आप सभी को महिला सशक्तिकरण , नेत्रदान , बाल विकास , पर्यावरण सुरक्षा , प्रौढ़ शिक्षा एवं सेवा और स्वास्थ्य सेवा पर काम करना है । वहीं श्रीमती शोभा अग्रवाल ने जानकारी देते हुए कही कि घर की रीड की हड्डी नारी है । जरूरी है कि वह सिर्फ औरों की ही देखभाल न करें । बल्कि स्वयं की भी देखभाल करें । अच्छे काँउसिलर और डॉक्टरों को बुलाकर जागरूकता प्रोग्राम करवाए । विभिन्न तरह के स्वास्थ्य शिविर लगवाएं । नवजात व बच्चों के लिए टीका करण व संपूर्ण व्यवस्था करवाएं । योगा , मेडिटेशन शिविर लगाए साथ ही साथ रक्तदान करवायें ।
उपस्थित मेंबर रोम ममता , राखी, संगीत, मीनू रिंकी मंजू,रूखमणी, आदि रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *