Wednesday, September 19, 2018
Home > Slider > अब हाइड्रो पॉवर प्रोजेक्ट के खिलाफ शुरू हुआ आंदोलन,कांग्रेस ने खोला मोर्चा

अब हाइड्रो पॉवर प्रोजेक्ट के खिलाफ शुरू हुआ आंदोलन,कांग्रेस ने खोला मोर्चा

 

कुनकुरी मुनादी

पूरे प्रदेश स्तर पर युवा कांग्रेस द्वारा छत्तीसगढ़ के समस्त विधानसभा क्षेत्र में पोल-खोल पदयात्रा बीजेपी की झूठी -निकम्मी सरकार के खिलाफ चला रहे है जिसमें मुख्य रुप से बेरोजगारी,आउटसोर्सिंग के माध्यम से नौकरी,और किसानों के साथ जो छलावा सरकार कर रही है उसके खिलाफ युवा कांग्रेस पोल-खोल पदयात्रा चला रही है।इसी तारतम्य में आज की पदयात्रा जशपुर जिले के कुनकुरी विधानसभा के मटासी (नारायणपुर) से बासनताला तक 18 किलोमीटर की युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित की गई है जिसमें सैकड़ों युवा कांग्रेस के कार्यकर्त्ताओं सहित स्थानीय ग्रामीणों का भरपूर सहयोग प्राप्त हुआ। जिसका समापन बासनताला (बगीचा) में किया गया है जहां ये पदयात्रा एक आम सभा में परिवर्तित हो गई जिसे युवा कांग्रेस द्वारा संबोधित किया गया।

      ज्ञात हो की इस क्षेत्र में मुख्य रुप से हाथी की समस्या तथा जिंदल पावर प्रोजेक्ट द्वारा  गुल्लू (बेने) में बनाये जा रहे हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट है। जो की बिजली हेतु बांध के पानी को रोक रही है जिससे किसानों को फसल हेतु पानी नहीं मिल पा रहा है जिसका खामियाजा स्थानीय भोले भाले किसानों को भुगतना पड़ रहा है। इस प्रोजेक्ट की वजह से सिंचाई हेतु किसानों को मिलने वाली पानी तक को रोक लिया गया है ,जिसकी वजह से रबी की सैकड़ों एकड़ की फसल बर्बाद हो गई है। आगामी वर्षों में भी ऐसा न हो इस बात को लेकर भोले भाले जशपुरिया किसानों के चेहरे पर चिंता की लकीरों को स्पष्ट देखा जा सकता है। वहीँ दूसरी ओर इस निकम्मी सरकार द्वारा प्रत्येक वर्ष किसानों से पानी कर वसूला जा रहा है। इसी के खिलाफ आज युवक कांग्रेस की कुल 18 किलोमीटर की पदयात्रा मटासी से बासनताला तक आयोजित की गई है।

श्री मनबोध सिंह के द्वारा आज की पदयात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

आज के पोल-खोल पदयात्रा में मुख्य रूप से कुनकुरी विधानसभा कांग्रेस के पूर्व प्रत्यासी एव युवा कांग्रेस मार्गदर्शक श्री यू डी मिंज,जिला प्रवक्ता नटवर बंग,युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव मनोज सागर यादव,सोशल मीडिया कोडिनेटर युथ कांग्रेस जिला जशपुर दानिश अहमद खान,विजय कुमार यादव,जुनैद खान, विधासभा अध्यक्ष संतोष पिंटू यादव,विधानसभा महासचिव रवि यादव,उपाध्यक्ष हेमंत यादव,महफूज आलम,विमल राम रौतिया, अभिषेक पूरी,कपूर यादव,दुलदुला से आये शिवम् जगत,रवि चंद्र जगत,सुखसागर कपूर यादव ,सहित सैकड़ों की तादाद में युवा कांग्रेस के सदस्य एवं स्थानीय ग्रामीण शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *