Monday, June 25, 2018
Home > Slider > बढ़ते दुर्घटनाओं से परेशान खरसिया विधायक भी बैठे धरने पर,मुआवजा मिलने के बाद खत्म हुआ प्रदर्शन

बढ़ते दुर्घटनाओं से परेशान खरसिया विधायक भी बैठे धरने पर,मुआवजा मिलने के बाद खत्म हुआ प्रदर्शन

 

 

खरसिया से लक्ष्मीनारायण की मुनादी ।

भूपदेवपुर के विमला साइडिंग के समीप तेज रफ्तार ट्रेलर ने साइकल चालक को रौंद दिया।हादसे में वन कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के विरोध में ग्रामीण मुख्य मार्ग पर चक्काजाम कर मुआवजे की मांग करते हुए प्रदर्शन करने लगे।खरसिया विधायक उमेश पटेल ने आंदोलनकारियों को अपना समर्थन देते हुए न् केवल मांगो को जायज ठहराया,बल्कि वे खुद धरने पर बैठ गए।हालांकि बाद में एक लाख रुपये मुआवजा की राशि मिलने के बाद चक्काजाम समाप्त कर दिया गया।

रायगढ़ खरसिया मुख्य राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुधवार की सुबह तेज रफ्तार ट्रेलर कोयला लेकर खरसिया की ओर जा रही थी। यह वही समय था जब कुर्री गांव निवासी मंगल सिंह राठिया डयूटी जाने के लिए अपनी साइकल से निकला था।।ऐसे में वह अभी भूपदेवपुर के बिरजू ढाबा  के समीप पहुंचा ही था कि इतने में अनियंत्रित गति से ट्रेलर ने उसे अपनी चपेट में ले लिया।।हादसा इतना जबरदस्त था कि वन कर्मचारी के दोनों पांव चक्के के नीचे आ जाने से कचूमर निकल गया।इधर दुर्घटना की खबर मिलते ही मौके पर ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई।।पुलिस भी मौके पर पहुंच घायल को जंहा उपचार के लिए अस्पताल भेजा तो वही प्रदर्शन कर रहे लोगो को समझाईस देने की कोशिश की,लेकिन सड़क दुर्घटनाओ से आक्रोशित हो चुके ग्रामीणों पर पुलिस की हर समझाईस बेअसर साबित हुई।।

विधायक ने दिया धरना

खरसिया विधायक उमेश पटेल प्रदर्शनकारियों के समर्थन को लेकर घटना स्थल पर पहुंचे थे,,जंहा उन्होने मांगो को जायज ठहराते हुए मौके पर ही आश्रितो को मुआवजा राशि के तौर पर एक लाख रुपये देने की बात कही,जिसे ट्रांसपोर्टर अरुण गुप्ता,जॉली सरदार ने स्वम् को अक्षम बताया।इससे नाराज विद्यायक धरने पर बैठ गये।हालांकि बाद में मौके पर ही मुआवजे की राशि दी गई।जिसके बाद चक्काजाम समाप्त कर दिया गया ।

नो पार्किंग पर नो एक्शन

भूपदेवपुर के समीप रोड किनारे चार से कोयला साइडिंग संचालित है।कोयले के परिवहन के लिए अक्सर सुबह से शाम तक नो पार्किंग में वाहनों की कतारें लगी रहती है।इससे हादसा घटित होने की आशंका बनी रहती है।बावजूद उसके पुलिस ऐसे वाहनों पर कार्रवाई करने में ध्यान नही देती।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *