Tuesday, November 20, 2018
Home > Slider > लैंड माइन ब्लास्ट में मरनेवाले जवानों की संख्या 9 होने की खबर, मार्च अप्रैल में क्यों बढ़ जाती है यहां नक्सली वारदात

लैंड माइन ब्लास्ट में मरनेवाले जवानों की संख्या 9 होने की खबर, मार्च अप्रैल में क्यों बढ़ जाती है यहां नक्सली वारदात

 

डीजी नक्सल ने बुलाई आपात बैठक

बस्तर मुनादी ।।

सुकमा के पास नक्सलियों से मुठभेड़ हुई. जिसमें मारने वाले जवानों की संख्या 9 हो गयी है। घटना के बारे में बताया गया है कि गोलापल्ली किस्टाराम इलाके में कोबरा, 212 बटालियन, एसटीएफ के साथ जा रही थी जहां लैंडमाइन ब्लास्ट हो गया और 8 जवानों की मौत हो गई। डीजीपी नक्सल ऑपरेशन डीएम अवस्थी ने बताया कि अब मारने वालों की संख्या बढ़कर 9 हो गयी गई है।
हालांकि अभीतक सरकार की ओर से यह नहीं बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में नक्सली शाहिद हुए हैं या लैंडमाइन ब्लास्ट हुए है लेकिन समाचार एजेंसी ANI ने तस्वीर जारी करते हुए इसे लैंडमाइन ब्लास्ट बताया है। बताया जाता है कि मार्च और अप्रैल के बीच नक्सली इस तरह की घटनाओं को अंजाम देते हैं और बरसात के लिए क्षेत्रों को सुरक्षित करए हैं। यह भी कहा जा रहा है कि कुछ दिन पूर्व हुए मुठभेड़ में सरकार की ओर से 10 नक्सलियों को मारने का दावा किया गया था जिसका बदला नक्सलियों ने लिया होगा। कुछ दिन पहले ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह सलमा गए थे और यहां नक्सलियों के खौफ काम होने की बात कही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *