Thursday, April 19, 2018
Home > Slider > छत्तीसगढ़ के 37 विधायकों का हो सकता है पत्ता साफ, शाह की मिली हरी झंडी,  नए और विश्वसनीय चेहरों पर नजर

छत्तीसगढ़ के 37 विधायकों का हो सकता है पत्ता साफ, शाह की मिली हरी झंडी,  नए और विश्वसनीय चेहरों पर नजर

 

रायपुर मुनादी।।

 

छत्तीसगढ़ में भाजपा तमाम सेवे के बाद सधी हुई चाल चल रही है। संगठन के अंदरूनी सर्वे और इसके बाद भी सुधार की गुंजाइश नहीं होने पर टिकट कटने योग्य 37 विधायको का नाम शार्ट लिस्टेड किया गया है। सूत्रों के अनुसार 37 में से कम से कम 15 विधायक ट्राइबल(अदिवाज़ी) क्षेत्र से हैं।
हालांकि इसमें कुछ मंत्री और संसदीय सचिव के नाम भी शामिल हैं। विरोध और चुनाव के ऐन मौके पर विद्रोह को रोकने का भी पूरी योजना बनेगी। बागी होने के अंदेशे वाले नेताओं को स्पष्ट तौर पर कहा जाना भी शुरू हो गया है। सरकार बगावत रोकने अपनी मशीनरी का भी सहारा ले सकती है। सूत्रों के अनुसार संभावित बागियों को टिकट की घोषणा से पहले शरणागत कर लिया जाएगा। सरकारी रिपोर्ट और पार्टी की अंदरूनी सर्वे के बाद पार्टी ने योजना पर काम करना शुरू कर दिया है। मैदानी इलाकों में ज्यादा छेड़छाड़ होने की संभावना थोड़ी कम है लेकिन आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में ज्यादा बदलाव हो सकता है। कहा जा रहा है कि जीत सकनेवाले उम्मीदवारों को ही मैदान में उतारा जाएगा। उसके लिए जल्द सर्वे किया जाएगा।

नए चेहरों पर दांव

पार्टी सर्वे के जरिये नए चेहरों को भी तलाश रही है। जनता के बीच काम करनेवाला, अच्छी छवि रखनेवाला कोई भी नया आदमी भाजपा का उम्मीदवार बनाया जा सकता है। ऐसी चर्चा जोरों पर है कि नया और उर्जावन चेहरा को पार्टी ने सिर्ग प्रमोट करेगी बल्कि टिकट भी देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *