Friday, November 16, 2018
Home > Slider > इन विधायक जी की मुश्किलें बढ़ा सकती है समग्र विकास योजना की राशि ……. , अब उखड़ रहे गड़े मुर्दे

इन विधायक जी की मुश्किलें बढ़ा सकती है समग्र विकास योजना की राशि ……. , अब उखड़ रहे गड़े मुर्दे

रायगढ़ मुनादी।

धर्मजयगढ़ विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी लालजीत राठिया की मुश्किल बढ़ सकती है। वह इसलिए कि अब लोग पुराने मामलों को कुरेद कर चल देने लगी है । क्षेत्र के लोग लालजीत राठिया से पूछ रहे हैं कि आप क्षेत्र की जनता के लिए काम करने और विकास की बात करते हैं लेकिन जब आपके द्वारा अपने विधानसभा क्षेत्र में समग्र विकास निधि की राशि के तहत विकास कार्य न करा कर दूसरी विधानसभा क्षेत्र को दिया था तब उस समय क्षेत्र विकास की बात याद नही थी।

आपको बता दें कि धरमजयगढ़ क्षेत्र में इन दिनों यह चर्चा का विषय बना हुआ है दरअसल साल 2014 में लालजीत राठिया के द्वारा दूसरी विधानसभा क्षेत्र को 50 लाख और साल 2015 में 75 लाख रुपए दे दिया था।

उन दिनों यह मामला खूब सुर्खियां बटोरी थी मामला सामने आने के तब लालजीत राठिया को कोई जवाब देते भी नहीं बना था। कहा जाता है कि लालजीत राठिया के द्वारा मोटी कमीशन के एवज में उनके क्षेत्र में समग्र विकास योजना के तहत खर्च होने वाले राशि को सीतापुर विधानसभा को दे दिया था यह कहकर कि उनके क्षेत्र में समग्र विकास योजना के तहत कार्य कराने की जरूरत नहीं है। इस राशि की जरूरत क्षेत्र में नहीं होने के कारण सीतापुर विधानसभा क्षेत्र को दिया जा सकता है विधायक की अनुशंसा पर सीतापुर विधान सभा को दिया गया था और क्षेत्र की जनता की उपेक्षा की गई थी । सूत्र बताते हैं कि इसके लिए उन्हें मोटी कमीशन भी मिली थी उस समय विधायक लालजीत राठिया की काफी किरकिरी भी हुई थी लेकिन इसकी परवाह किए बिना 2014 के बाद 2015 में फिर दोहराई थी 2014 और 2015, 2 सालों में समग्र विकास योजना के तहत एक करोड़ 25 लाख रुपए की राशि जिसे धर्मजयगढ़ में खर्च किया जाना था यहां खर्च ना कर सीतापुर विधानसभा को हस्तांतरित करा दी गई थी यह कहते हुए अनुशंसा की गई थी कि इसकी धरमजयगढ़ में आवश्यकता नही है।

जग्गी क्षेत्र में बुनियादी समस्याओं का अंबार लगा हुआ है क्षेत्र में सड़क बिजली पानी जैसी गुना की समस्याओं से क्षेत्र की जनता जूझ रही है और ऐसे में एक करोड़ से अधिक की राशि दूसरे विधानसभा में हस्तांतरित करने की अनुशंसा लालजीत राठिया की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े किए थे और अब आम जनता लालजीत राठिया से सवाल कर रही है और इसका खामियाजा लालजीत राठिया को भुगतना पड़ सकता है

समग्र विकास योजना की राशि अब लालजीत राठिया के लिए मुश्किल बनते जा रही है एन चुनाव के मौके पर समग्र विकास योजना की राशि का दूसरे विधानसभा को दिए जाने का मामला गर्म होने लगा है।

धर्मजयगढ़ विधानसभा क्षेत्र आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र है और यहां समस्याओं का बड़ा अंबार है ऐसे में लालजीत राठिया के द्वारा समग्र विकास निधि को दूसरे विधानसभा में हस्तांतरण करने की अनुशंसा सब चुनाव में भारी पड़ सकती है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *