Friday, November 16, 2018
Home > Slider > भाजपा का रास्ट्रीय नेतृत्व सरगुजा को जितने सबसे ज्यादा कर रही फोकस ………………… ———— मुनादी न्यूज़

भाजपा का रास्ट्रीय नेतृत्व सरगुजा को जितने सबसे ज्यादा कर रही फोकस ………………… ———— मुनादी न्यूज़

सीतापुर/मैनपाट मुनादी-विजय प्रताप सिंह

भाजपा का राष्ट्रीय नेतृत्व छत्तीसगढ विधानसभा मे सरगुजा के राजनिती को लेकर काफी चिंतित है और यही वजह है कि भाजपा राष्ट्रीय नेतृत्व का छत्तीसगढ के सरगुजा पर सबसे अधिक फोकस है ।
सरगुजा सभांग मे पांच जिले है सरगुजा, बलरामपुर, सूरजपुर, कोरिया और जशपुर जिसमे 14 विधानसभा क्षेत्र है, जहा महलो का प्रभाव अभी भी कायम है । सरगुजा सभांग मे कांग्रेस नेता एव छत्तीसगढ नेता प्रतिपक्ष टी0एस सिंहदेव का अच्छी खासी प्रभाव कायम है। और वही भाजपा के लिए चिंता का विषय बना हुआ है ।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का बार-बार सरगुजा दौरा यह संकेत देता है कि भाजपा का राष्ट्रीय नेतृत्व सरगुजा के राजनीती को लेकर काफी परेशान दिख रहा है और भाजपा 2003 मे सरगुजा से अच्छी-खासी सीट हासिल कर छत्तीसगढ मे पहली बार सरकार बनायी थी उसी तर्ज पर 2018 के चुनाव मे सरगुजा से अच्छी खासी सीट पाकर चौथी पारी सफल बनाने का प्रयास भाजपा कर रही है लेकिन क्या भाजपा महल के प्रभाव को खत्म कर पा रही है या नही ये तो चुनाव के नतीजा ही इसका निर्णय करेगा ।आपको ज्ञात हो कि 2013 के चुनाव मे सरगुजा,सूरजपुर और बलरामपुर जिले मे भाजपा को मात्र एक प्रतापपुर सीट पर ही सन्तोष करना पडा जहा से प्रदेश के गृहमंत्री रामसेवक पैकरा वहा के विधायक है।
11 नवंबर को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह,उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एव हिन्दुत्व के नेता योगी आदित्यनाथ और भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष एव भोजपुरी अभिनेता,गायक मनोज तिवारी कि सभाए सरगुजा मे संभावित है। यह सभाए सरगुजा के राजनीती पर कितना प्रभावशील होगी एव सरगुजा के जनता को भाजपा अपने ओर कितनी आकर्षित करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *