Monday, December 10, 2018
Home > Slider > कलेक्टर उतरी कबड्ड़ी के मैदान में और शुरू हो गई कबड्डी कबड्डी………

कलेक्टर उतरी कबड्ड़ी के मैदान में और शुरू हो गई कबड्डी कबड्डी………

रायगढ मुनादी।

चक्रधर समारोह की परंपरा के अनुसार सूर, छंद, लय, ताल व घुंघरू की झंकार के साथ खेलकूद को भी पूरी तवज्जो दी गई है और उसमें सबसे खास बात है कि पुरुषों के साथ महिला प्रतिभागिता भी प्राथमिकता के साथ शामिल किया गया है। कुश्ती और कबड्डी प्रतियोगिता के पुरुष और महिला दोनो वर्गों को शामिल किया गया है।


इसी क्रम में आज सुबह जब कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ हुवा, कलेक्टर स्वयं शुभारंभ करने पहुंची थी। कलेक्टर व तमाम खेल प्रेमियों और खिलाड़ियों की उपस्थिति में कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। कबड्डी खेलते देख कलेक्टर शम्मी आबिदी की पुरानी यादें ताजा हो गई और फिर कबड्डी के मैदान में उतर गई ।


कलेक्टर शम्मी आबिदी के कबड्डी कबड्डी कबड्डी कबड्डी कबड्डी कबड्डी कबड्डी करते देख मैदान में सामने वाले खिलाड़ियों को छकाते देख हर किसी ने दांतो तले उंगली दबा ली।
कलेक्टर शम्मी आबिदी छात्र जीवन में बहोत कबड्डी खेलीं हैं और यही वजह है कि कबड्डी प्रतियोगिता को देख अपने आपको रोक नहीं पाई और एक शो मैच खेल कर पुरानी यादों को ताजा किया और इसके साथ ही महिला खेल को भी प्रोत्साहित किया और कबड्डी खेल में बालिकाओं को आगे बढ़ने का एक बड़ी प्रेरणा दे गईं।

दरअसल रायगढ़ जिला बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ में शामिल है और इस अभियान को जिले में बड़ी सफलता मिली देशभर में सुर्खियां बटोरी है। यही वजह है कि चक्रधर समारोह के मौके पर होने वाली कुश्ती और कबड्डी प्रतियोगिता में महिला व पुरुष दोनों वर्गों को शामिल किया गया है और महिलाओं को चक्रधर सम्मान समारोह के मौके पर गौरवशाली परंपरा का निर्वहन में बेटियों का भी अहम किरदार देखने को मिल रहा है जिस तरह से कलेक्टर शम्मी आबिदी आज कबड्डी कबड्डी कबड्डी करते हुए मैदान में उतरी यह शहर में खूब चर्चा का विषय रहा लोग उनकी प्रशंसा के कसीदे पढ़ते देखे गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *