Friday, November 16, 2018
Home > Slider > शहर में भारत बंद का दिखा असर छुटपुट छोड़कर बंद का रहा असर कई जगहों पर तु तू मैं मैं की स्तिथि

शहर में भारत बंद का दिखा असर छुटपुट छोड़कर बंद का रहा असर कई जगहों पर तु तू मैं मैं की स्तिथि

 रायगढ़ बरमकेला खरसिया जसपुर मुनादी।

भारत बंद के विरोध में छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जसपुर कोरिया सहित तमाम जिलों से बंद की खबरें आ रही हैं बंद को लेकर लगभग सभी जिलों से बंद को समर्थन मिलने की खबरें हैं। भारत बंद को सफल बनाने सभी जगह कांग्रेसी सड़क पर उतरकर रैली प्रदर्शन कर रहे हैं।

 

 

महंगाई के विरोध में भारत बंद के तहत रायगढ़ बन्द का मिलाजुला असर रहा है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर आज देशभर में महंगाई के खिलाफ के खिलाफ में महंगाई के खिलाफ देशभर में महंगाई के खिलाफ के खिलाफ में महंगाई के खिलाफ बंद का आह्वान किया गया आह्वान किया गया गया था। रायगढ़ जिले के रायगढ़ शहर सहित बरमकेला सारंगढ़, धरमजयगढ़, खरसिया, घरघोड़ा, लैलूंगा से भी बंद की खबरें आ रही हैं। महंगाई को लेकर रायगढ़ जिले भर में बंद को लेकर जनता का और व्यापारियों का समर्थन दिखाई दे रहा है।


भारत बन्द को लेकर सुबह करीब 9 बजे जिला कांग्रेस और नगर कांगरेस शहर में रैली करते हुए बंद का को सफल बनाने का आह्वान किया। इस दौरान कुछ खुली दुकानों में कुछ लोग बहस करते नजर आए तो कुछ बंद की अपील पर बंद भी करते नजर आए।


भारत बन्द के तहत रायगढ़ बन्द में शहर के सभी पेट्रोल पंप बंद रहे वहीं पुलिस पेट्रोल पंप खुला रहा। जहां कांग्रेसियों ने उनसे बंद करने की अपील कर महंगाई के विरोध में बंद का समर्थन देने की मांग की और आगे बढ़ गए।
लेकिन जब ढिमरापुर चौक से वापस लौटने पर पुलिस पेट्रोल पम्प खुला मिला इस पर कांग्रेसियो ने फिर बन्द करने की अपील किया इस पुलिस पेट्रोल पंप का सेल्समेन भी कहां पीछे रहने वाला था वह भी कांग्रेसियों से भिड़ गया गया। राकेेेश पांडे के जमकर तू तू मैं मैं हो गया।

मामला गर्म होते देख नगर कांग्रेसाध्यक्ष शाखा यादव मामले की गम्भीरता को भांपते हुए समझाया तब जाकर मामला शांत हुवा इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेसी नारे बाजी करते रहे।
कुछ स्थानों पर दुकानदारों से दीपक पांडे और जिला कांग्रेस अध्यक्ष जयंत ठेठवार के साथ तू तू मैं मैं की स्तिथि निर्मित भी हुई। कई जगहों पर कांग्रेसी हाथ जोड़ कर विनय के साथ अपील करते नजर आए।

इस तरह छूट पुट खींचा तानी बीच बीच मे देखने को मिला। लेकिन मामला बढ़ने से पहले ही शांत हो गया। बंद को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जयंत ठेठवार और नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शाखा यादव के साथ पूरी कॉंग्रेस टीम बन्द कराने में लगी रही।
चेम्बर के बन्द को समर्थन के बाद भी कुछ व्यापारी दुकान खोल के बैठे नजर भी आये तो कुछ खुली दुकान को कांग्रेसियो को देख बन्द भी किये लेकिन उनके जाते ही पीछे से फिर खोल लिए। हालांकि ऐसा कुछ दुकानदारों ने ही किया।
चेम्बर के बंद को समर्थन के बाद भी कई दुकानदार 10 बजे से दुकान खोलते भी नजर आए भी नजर आए हालांकि अधिकांश दुकान अभी बंद है लेकिन कई व्यापारी 10 बजे से दुकान खोलना शुरू कर दिए हैं।
बंद को लेकर दोपहर 12 बजे रामनिवास टॉकीज चौक में शिवसेना का विरोध का चौक में शिवसेना का विरोध प्रदर्शन है। शिवसेना पेट्रोलियम मंत्री का पुतला दहन कर लगातार बढ़ती महंगाई को लेकर अपना आक्रोश जताएगी।

खरसिया में उमेश पटेल अपने समर्थकों के साथ भारत बंद को सफल बनाने नगर में निकल पड़े अपने समर्थकों के साथ नगर वन को सफल बनाने में जुटे रहें।

मिल रही जानकारी के अनुसार बरमकेला ब्लॉक में बन्द का शत-प्रतिशत असर रहा। यहां ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ताराचंद पटेल पटेल ताराचंद पटेल पटेल और उनकी टीम सुबह नगर भ्रमण पर निकले इस दौरान उन्हें व्यापारियों का पूरा समर्थन मिला।
इस दौरान जिला कांगरेस वन नगर कांग्रेसके पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे जिसमें प्रमुख रुप से जयंत ठेठवार, शाखा यादव दीपक पांडे, अनिल अग्रवाल चीकू, बिरजू ठाकुर खुशीराम मल्होत्रा, कमल पटेल, राकेश पांडे संदीप अग्रवाल, अशरफ खान, प्रदीप मिश्रा, शेख ताजीम सहित तमाम छोटे बड़े पदाधिकारी व कार्यकर्ता शहर में घूम-घूमकर नारेबाजी के साथ बंद को सफल बनाने में लगे रहे।

बरमकेला में ताराचंद पटेल अपने दल बल के साथ

जशपुर जिले से भारत बंद का व्यापक असर की खबर है जसपुर महंगाई को लेकर बंद के आह्वान पर पूरी तरीके से बंद है जसपुर की सभी दुकाने व्यवसायिक प्रतिष्ठान स्वस्फूर्त बंद रहे पूरे जशपुर जिले की यही स्थिति है जशपुर जिले में बंद को व्यापक जनसमर्थन मिल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *