Wednesday, January 16, 2019
Home > Slider > पहले नाबालिग से रेप फिर कहा शादी करूंगा लेकिन अब आरोपी ………..

पहले नाबालिग से रेप फिर कहा शादी करूंगा लेकिन अब आरोपी ………..

 

 

जशपुर मुनादी ।।

 

 

 

4 साल पहले कम्प्यूटर की पढ़ाई करने आई नाबालिग छात्रा से कंप्यूटर सेंटर के संचालक द्वारा तीन सालों से किराए के कमरे में रखकर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है । पीड़िता की रिपोर्ट पर पत्थलगांव पुलिस ने आरोपी संचालक के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया है । मामला शादी का झांसा देकर रेप का बताया जा रहा है।
यह घिनौना मामला तीन साल पहले पत्थलगांव के रायगढ़ रोड में संचालित आईटी कैरियर कम्प्यूटर एजुकेशन सेंटर में शुरू हुआ जहां 2015 में एक 17 साल की नाबालिग लड़की ने कम्प्यूटर एजुकेशन लेने के लिए दाखिला लिया और तीन साल का कोर्स शुरू किया । उसे क्या पता था कि कम्प्यूटर सेंटर का संचालक उसपर बुरी नजर रख रहा है । सेंटर के संचालक चन्द्रकुमार साहू उर्फ अभिषेक ने 3 माह तक कम्प्यूटर सिखाने के बाद लड़की को सेंटर में ही काम करने का ऑफर दिया । पढ़ाई के साथ ही कुछ पैसे कमाने के लिए लड़की कोर्स के साथ ही सेंटर में ही काम करने लगी । वहीं सेंटर संचालक नाबालिग लड़की को किसी तरह पाने के लिए नजदीकियां बनाने की कोशिशें करने लगा । इसी दरमियान एक दिन जब सेंटर में कोर्स रहे सभी छात्र चले गए और लड़की अकेली थी तभी मौका पाकर सेंटर संचालक ने लड़की से जबरदस्ती की और दुष्कर्म की वारदात की । लड़की भी इस घटना से सहम गई और सेंटर संचालक की बातों में आकर चुप रही । इसके बाद सेंटर संचालक रायगढ़ में चल रहे अपने कम्प्यूटर सेंटर में काम करने के बहाने बुलाया और खरसियां के पास राबर्ट्सगंज में शादी का झांसा देकर किराए के मकान में रखकर शारीरिक शोषण करता रहा । 18 मार्च 2018 को लड़की अपने गांव वापस आई और फिर दुबारा नहीं लौटी । जब लड़की के घर हाईकोर्ट से चन्द्रकुमार साहू की ओर से लड़की से शादी किये जाने का नोटिस पहुंचा और परिजनों ने जब लड़की से नोटिस को लेकर पूछताछ की तब लड़की ने आपबीती सुनाई । इसके बाद परिजन पीड़िता को लेकर थाने पहुंचे और कम्प्यूटर संचालक चंद्रकुमार साहू के खिलाफ रिपोर्ट लिखाई ।
टीआई नरेंद्र त्रिपाठी ने लड़की की रिपोर्ट पर आरोपी कम्प्यूटर संचालक के खिलाफ धारा 376 आईपीसी के साथ ही चूंकि 2015 में दुष्कर्म की घटना के वक्त पीड़िता नाबालिग थी तो आरोपी के खिलाफ पॉस्को एक्ट की धारा 4 के तहत भी अपराध कायम किया गया है । पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने पतासाजी कर रही है साथ ही आरोपी ने विवाह का कोई प्रमाण पेश नही किया है ।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *