Tuesday, August 14, 2018
Home > Slider > माउंटेन मैन राहुल गुप्ता ने माउंट एवरेस्ट पर फहराया हुआ तिरंगा महामहिम राष्ट्रपति को भेंट किया

माउंटेन मैन राहुल गुप्ता ने माउंट एवरेस्ट पर फहराया हुआ तिरंगा महामहिम राष्ट्रपति को भेंट किया

सेंट्रल डेस्क मुनादी।

 

 

 

 

पूरे प्रदेश के लिए यह गर्व और सम्मान का अवसर है कि अंबिकापुर छत्तीसगढ़ के पर्वतारोही राहुल गुप्ता द्वारा 14 मई 2018 सुबह 7:20am के समय माउंट एवरेस्ट की चोटी पर फहराया गया तिरंगा अब राष्ट्रपति भवन की शोभा बढ़ाएगा।
दिनांक 17/07/2018 को माउंटेन में राहुल गुप्ता महामहिम राष्ट्रपति जी से राष्ट्रपति भवन, दिल्ली में दूसरी बार मुलाकात की एवं उन्हें माउंट एवरेस्ट की चोटी पर लहराया हुआ तिरंगा सप्रेम भेंट भी किया।

यह वही तिरंगा झंडा है जिसे राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद जी ने राहुल गुप्ता को 04/04/2018 को एवरेस्ट अभियान से पहले फ्लैग ऑफ सेरेमनी के दौरान सौंपा था।

राष्ट्रपति जी ने राहुल एवं उनकी पूरी टीम को सफल एवरेस्ट अभियान एवं माउंट एवरेस्ट फतह करने वाले छत्तीसगढ़ के प्रथम व्यक्ति होने पर बधाईयां दी। साथ ही महामहिम राष्ट्रपति जी ने राहुल गुप्ता को छत्तीसगढ़ ही नहीं अपितु पूरे देश का गौरव बताया और उनके द्वारा भेंट किए गए तिरंगे को स सम्मान राष्ट्रपति भवन में गौरव चिन्ह के रूप में लगाने का आश्वासन भी दिया।

राहुल ने अपने अभियान के दौरान चोटी पर तिरंगा झंडा तो फहराया ही साथ ही देश प्रदेश की सरकारी योजनाओ जैसे- महिला सशक्तिकरण, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ भारत, लोक सुराज अभियान पर भी माउंट एवेरेस्ट से लोगो को जागरूक किया ।

राहुल गुप्ता माउंट एवेरेस्ट फ़तेह करने वाले छत्तीसगढ़ के एकलौते पर्वतारोही है इसके साथ ही राहुल अब तक 7 राष्ट्रीय एवं 3 अंतर्राष्ट्रीय पर्वत श्रृंखला फ़तेह कर लिम्का बुक ऑफ़ नेशनल रिकार्ड्स में अपना नाम भी दर्ज करा चुके है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *