Sunday, July 21, 2019
Home > Top News > बहूरानी प्रियम्बदा को मिला सीएम डॉ रमन का राजनीतिक आशीर्वाद , राजधानी रायपुर की सियासी जमीन पर बहूरानी ने किया…..

बहूरानी प्रियम्बदा को मिला सीएम डॉ रमन का राजनीतिक आशीर्वाद , राजधानी रायपुर की सियासी जमीन पर बहूरानी ने किया…..

Munaadi News

 

 

रायपुर मुनादी ।।

 

 

जशपुर नगरपालिका से राजनीतिक जीवन की शुरआत करने वाली जशपुर रियासत की बड़ी बहू प्रियम्बदा सिंह जूदेव अब राजधानी रायपुर में सियासी जमीन तैयार कर रही हैं । पार्टी के द्वारा प्रदेश की बेटियों को बचाने और पढ़ाने की दी गयी जिम्मेदारी अब वह रायपुर में निभा रही है।बुधवार को इनके नेतृत्व में राजधानी के दर्जनों बेटियों का तिलक फूल से सम्मान किया गया ।

बिटिया पढ़ेगी तो विकास ही गढेगी, बेटी बचाओ,बेटी पढओ जैसे नारों को सार्थक रूप देने के लिए जशपुर रियासत की बड़ी बहू प्रियम्बदा सिंह जूदेव द्वारा जशपुर शहर के बाद पूरे प्रदेश में बेटियों का सम्मान और उन्हें शिक्षा के लिए प्रेरित किया जा रहा। प्रदेश के मुखिया डॉ रमन सिंह और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक के मार्गदर्शन में बहूरानी प्रियम्बदा के नेतृत्व में आज राजधानी रायपुर में सैंकड़ो बेटियों का फूल और तिलक से सम्मानित किया गया । महिलामोर्चा प्रदेश और रायपुर जिले के महिला नेत्रियों की सक्रिय सहभागिता और मौजूदगी में श्रीमती जूदेव ने रायपुर के ग्रामीण मण्डल से इस अभियान की शुरुआत की । धमतरी मार्ग स्थित सेज बहार महिला मोर्चा कार्यालय में आज दोपहर स्कूलों में 10वीं 12वीं की पढ़ाई कर रही छात्राओं को उन्होंने तिलक फूल केसाथ करीब डेढ़ सौ बेटियों का सम्मान किया ।सम्मान के बाद पठन पाठन सामग्री भी उन्हें भेंट किया। बेटियों के सम्मान कार्यक्रम में महिला मोर्चा की प्रदेश महामंत्री मिनल चौबे,रायपुर महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष शैलेन्द्री जी सहित बेटी बचाओ -बेटी पढाओं और महिला मोर्चा के कई पदाधिकारी मौजूद थे।
श्रीमती जूदेव ने कहा कि राजधानी रायपुर के ग्रामीण मण्डल से इस मुहिम की शुरुआत की गयी है और सम्पूर्ण रायपुर सहित रायपुर शहर के सभी 70 वार्डो में यह अभियान चलाया जाएगा । बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को जशपुर शहर से राजधानी तक लाने में मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक का मुख्य रूप से मार्गदर्शन रहा साथ ही साथ प्रदेश की महिला मोर्चा और बेटी बचाओ बेटी पढाओ की टीम सक्रिय भूमिका के चलते अभियान को गति मिल रही है ।
बता दें कि बहूरानी प्रियम्बदा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के 3 जिलों की प्रभारी हैं और इन्होंने बेटियों को उनके घर घर जाकर सम्मानित करने और शिक्षा के प्रति प्रोत्साहित करने की शुरुआत जशपुर शहर से की थी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *