Wednesday, December 19, 2018
Home > Slider > महाविद्यालय में प्रोफेसरों और ITI के सभी ट्रेन ट्रेनों और उनके शिक्षकों की मांग को लेकर बेटी बचाओ चौक में व प्रदर्शन

महाविद्यालय में प्रोफेसरों और ITI के सभी ट्रेन ट्रेनों और उनके शिक्षकों की मांग को लेकर बेटी बचाओ चौक में व प्रदर्शन

तमनार से विकास जायसवाल की मुनादी

 

 

 

 

 

 

तमनार तहसील वासियों द्वारा आज तमनार शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय में प्रध्यापकों की कमी तथा आई टी आई के सभी ट्रेडों को संचालित करने की मांग को लेकर आज धरना प्रदर्शन किया गया। तमनार महाविद्यालय में अध्यापकों की कमी पिछले कई सालों से चली आ रही है ।
छात्र और उनके अभिभावक लगातार प्राध्यापकों की मांग कर रहे हैं। पिछले साल भी अध्यापकों की कमी को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया था।
आपको बता दें कि तमनार महाविद्यालय में सभी विषयों के 10 पद रिक्त हैं लेकिन यहां मात्र दो ही शिक्षक यानी प्राध्यापक पदस्थ हैं।

ऐसे में सहज अनुमान लगाया जा सकता है इस महाविद्यालय में क्या पढ़ाई होती होगी और यहां के छात्र क्या पढ़ते होंगे। लंबे समय से प्राध्यापक और स्थाई प्राचार्य की मांग की जा रही है ।


इसके साथ ही यहां स्थित ITI में कुछ गिने चुने ही ट्रेड संचालित है। ग्रामीणों की मांग है कि तमनार ITI के सभी ट्रेड़ो को शुरू किया जाए और इन सभी ट्रेनों के शिक्षकों की नियुक्ति की जाए।
ग्रामीण और छात्रों के इस आंदोलन में लैलूंगा विधानसभा प्रत्याशी भी मौजूद रहे उन्होंने अपने ही अंदाज में रमन सरकार को नींद से जगाया।
इसके अलावा क्षेत्र के जाने माने सामाजिक कार्यकर्ता सविता रथ और राजेश त्रिपाठी भी मौजूद रहे। राजेश त्रिपाठी ओर सविता रथ अंचल के प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता है इसके अलावा राजेश त्रिपाठी रायगढ़ विधानसभा से आप प्रत्याशी के उम्मीदवार भी हैं। इन सबकी मौजूदगी से आंदोलन को ओर बल मिला।
इस दौरान तमनार महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं और छात्र नेता की उपस्थिति में धरना प्रदर्शन आंदोलन किया गया
इसमें तमनार के मेहनतकश मजदूर किसान संगठन के डॉक्टर हरिहर पटेल भी मौजूद रहे । थाना प्रभारी भी शांति व्यवस्था को लेकर धरना प्रदर्शन स्थल पर नजर बनाये रखे रहे।

तमनार तहसीलदार बी आर कश्यप पहुंचकर तहसील वासियों को आश्वासन दिया कि जुलाई माह के भीतर उनकी मांग जल्द पूर्ण करने की कोशिश की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *