Wednesday, November 21, 2018
Home > Slider > Munaadi big story : जिले में बिक रहा है “जहर” , कई जिंदगियां मौत के मुहाने पर ..जानिए कैसे फैल रहा ड्रग्स का कारोबार ?

Munaadi big story : जिले में बिक रहा है “जहर” , कई जिंदगियां मौत के मुहाने पर ..जानिए कैसे फैल रहा ड्रग्स का कारोबार ?

 

 

 

जशपुर मुनादी ।।

 

 

जशपुर जिले में जहर की गोली बेचकर युवाओं और किशोरों को अपनी जाल में फंसाने वाले ड्रगस समैगलरो की अब खैर नही है । जशपुर पुलिस कप्तान प्रशांत सिंह ठाकुर ने अब इनपर नकेल कसने को ठान लिया है ।उन्होंने बताया कि जिले की पुलिस नशीले दवाईयों के सौदागरों पर लगाम कसने जिले की पुलिस को अलर्ट कर दिया है और ऐसे लोगो पर सख्त निगरानी रखी जा रही है।
हम आपको बता दें कि जशपुर जिले के ग्रामीण अंचलों में नशे की गोलियां बाँटने वाले ड्रग्स के कारोबारियों का जाल कुछ इस कदर फैल गया है कि इसमें युवा और किशोर दोनो फंसते जा रहे हैं । जिले के कुनकुरी ,कांसाबेल और बन्दरचुआं इस कारोबार का मुख्य केंद्र माना जाता है। इन जगहों में बड़े ही आसानी से स्पास्मा प्रोक्सीवान कैप्सूल खरीदा जा सकता है। डाक्टर बताते है कि यह कैप्सूल मस्क्यूलर पैन के लिए होता है लेकिन ज्यादा मात्रामे लेने पर या बिना दर्द के लेने पर यह नशीली दवा बन जाता है । नशीली दवा के रूप में इस कैप्सूल का इस्तेमाल हो रहा है। 40 रुपये स्ट्रीप की दर से मिलने वाली इस दवा की विक्री 100 से 150 रुपये स्त्रीप की दर से हो रही है ।कहते हैं कि एक या डेढ़ साल पहले हेल्थ विभाग ने कांसाबेल के एक दवा प्रतिष्ठान को सील किया था इसके बाद से जहर के कारोबारियों ने धंधा तो बंद नही किया उल्टा दवा की कीमत बढा दी।बताया जा रहा है कि इसके लत में डूबे युवा और किशोर 200 से300 रुपये पत्ता की दर से खरीद रहे हैं । खबर है कि इन जगहों में इस काले कारोबार से जुड़े लोगो ने ग्राहकों की जररूरतों और कानूनी बन्दिशों केमद्दे नजर ग्राहकों को घर पहुच सेवा दे रहे है ।याने खाश ठिकानेपर इनकी गाड़ी खड़ी हो जाती है और ग्राहक बड़े आराम से उनकी गाडी मे बैठे बैठे ही काम कर लेते हैं । जानकर बताते हैं कि कई ऐसे किशोर हैं जो एक साथ 20 से 25 कैप्सूल का सेवन एक साथ करते हैं ।
बहरहाल पुलिस महकमा अब ऐसे कारोबारियों की कुंडली तैयार करने में जुट गई है ।देखना यह है कि इसकी शुरुआत कब और कैसे होती है ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *