Thursday, September 20, 2018
Home > Slider > शिक्षक अलंकरण सम्मान से सम्मानित शिक्षिका ने संयुक्त संघ से दिया इस्तीफा, अब होगी अधिकारों की लड़ाई 26 को होगा आगाज

शिक्षक अलंकरण सम्मान से सम्मानित शिक्षिका ने संयुक्त संघ से दिया इस्तीफा, अब होगी अधिकारों की लड़ाई 26 को होगा आगाज

जशपुर मुनादी।
अक्षय अलंकरण समारोह में शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए  समान्नित  सुश्री अमृता गुप्ता जिन्होंने कबाड़ से जुगाड़ नवाचारी शिक्षा देने में जशपुर जिले में अलग पहचान हासिल करने वाली शिक्षिका संघ के पद संगठन मंत्री से दिया। अब वे शिक्षा कर्मी वर्ग 3 के आंदोलन में शामिल हो कर आवाज बुलंद करेंगी।
शिक्षा कर्मी वर्ग 03 की हित में लड़ने के लिए संकल्पित होकर संघ से इस्तीफा दिया।
इस्तीफे में  जिला अध्यक्ष शिक्षक पंचायत नगरीय /निकाय मोर्चा जिला संचालक जशपुर प्रेसित किया है।

    पत्र में उल्लेख किया है,कि मैं कु अमृता गुप्ता सयुक्त शिक्षाकर्मी संघ जशपुर की संगठन मन्त्री हुँ।माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा सविलियन की घोषणा की गई,किन्तु वर्ग-3 के साथ सौतेला व्यव्हार किया जा रहा है।मैं वर्ग-3 के साथ हो रहे अन्याय के कारण बहुत दुखी हुँ।
         
               दर असल कल यानी 26 जून को रायपुर के बूढा तालाब धरना स्थल में हम लोगो का आजतक का ऐतिहासिक ध्यानाकषर्ण धरना होने जा रहा हैं जिसमे धरना,रैली व ज्ञापन के माध्यम से राज्य शासन के ध्यान में इस बात को लाना चाहते हैं कि कैबिनेट के माध्यम से 18 जून को जो शिक्षाकर्मीयो के लिए संविलियन का प्रस्ताव पास हुआ है और जो उसकी प्रक्रिया चल रहा है वास्तव में हमारे वर्ग 3 के लिए और 8 साल से कम सेवा वाले शिक्षाकर्मीयो साथियो के लिए हितकर नही हैं । इस्तीफे में कहा है को इससे हमें अन्य वर्गों के साथियो से बहुत ही कम आर्थिक लाभ मिलेगा जो किसी भी दृष्टि से न्याय संगत नही है ।
कल रायपुर में इन्ही सब मुद्दों को लेकर प्रदेश भर के शिक्षा कर्मी वर्ग 3 जुटेंगे। जहां इसको संशोधित करते हुए बिना वर्ष बन्धन और प्रथम नियुक्तितिथि से क्रमोन्नति का लाभ देते हुए 7वा वेतनमान देने की मांग करेंगे।

सभी वर्ग 3 और 8 वर्ष से कम शिक्षाकर्मी अपनी मांगों को लेकर 26 को रायपुर में जुटाना है इसके उन्होंने आह्वान किया है कि संघर्ष की लड़ाई में हमे आपस मे मजबूती के साथ खड़े होने की जरूरत हैसाथियो का सहयोग अतिआवश्यक है।साथ ही ऐसे सभी विद्वान साथी जो संघ से सम्बंधित हैं और हमेशा से आम शिक्षाकर्मी साथियो के समस्याओ के लिए  वर्षो से संघर्ष करते आ रहे ।
लोगो को उकसाने, भड़काने व डराने जैसे शिक्षक विरोधी काम न करने की भो कही है और एक जुटता से अपनी लड़ाई को मुकाम तक पहुंचने का आह्वान किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *