Thursday, April 19, 2018
Home > Slider > इनकों मिलने जा रहा है 1075 बोनस अंक, क्यों, किनको और कैसे

इनकों मिलने जा रहा है 1075 बोनस अंक, क्यों, किनको और कैसे

रायगढ़।मुनादी 

 

 

 

इनको मिलने वाला है 1075 बोनस अंक आखिर ऐसी क्या बात है जिससे बोनस अंक मिलेगा। तो बताते चलते हैं कि यह जिले के बोर्ड परीक्षार्थियों को मिलेगा। जो अपने-अपने स्कूल की ओर से खेलते हुए प्रदेश व देश में जिले का नाम रौशन कर चुके हैं।

खेल प्रतिभा दम के पर जिले के 106 छात्रों का चयन किया गया है जो अपने-अपने स्कूल की ओर से खेल प्रतियोगिता में स्कूल और जिला व प्रदेश का नाम रौशन किए हैं। ऐसे छात्रों को उनकी खेल प्रतिभा को प्रोत्साहित करने के लिए बोनस अंक दिया जाता है। ऐसे छात्र जो स्टेट व नेशनल स्तर पर खेल प्रतिभा का जौहर दिखा चुके हैं उन्होंने बोर्ड की परीक्षा में बोनस अंक दिए जाने का प्रावधान है। इसके लिए जिले से 106 छात्रों का चयन किया गया है जिन्हें बोनस अंक प्रदान किया जाएगा। इन छात्रों का नाम शिक्षा मण्डल को भेज दिया गया है।
जिले के 12 बोर्ड की परीक्षा दे रहे 41 छात्र जो स्टेट स्तर पर विभिन्न खेल में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं। इन 41 छात्रों को 10-10 अंक बोनस के तौर पर दिए जाएंगे। इसी तरह से कक्षा 10 वीं के 65 छात्रों का चयन किया गया है जिन्हें बोनस अंक दिया जाएगा। इसमें से 3 छात्र को नेशनल स्तर पर प्रदेश का नाम रौशन करने पर 15-15 अंकों का बोनस दिया जाएगा शेष 62 छात्रों को प्रदेश स्तर पर जिले का नाम रौशन करने पर 10-10 अंकों का बोनस अंक दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *